Electrical Engineer केसे बना जाए? कोनसी eligibility चाहिए होगी?

इलेक्ट्रिसिटी जनरेशन कैसे होती है? डिसटीब्यूशन कैसे होती है? इसके बाद में इसका ट्रांसलेशन कैसे करते हैं। इलेक्ट्रिसिटी के कमेंट रहते हैं। ऊपर रहते में कैसे काम करते हैं? इसके कंप्लेंट कैसे रहते हैं? इसकी डिवाइस कहा होती हैं। क्या इनका यूज है? इसमें प्रॉब्लम इलेक्ट्रिकल इंजीनियर समिति के बारे में कि आखिर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करना है। किसी स्टूडेंट को तो उसके लिए क्या-क्या क्राइटेरिया है।


 कौन-कौन से आपकी एलिजिबिलिटी यहां पर रहते हैं?

 तो आपको बता दें इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग करने के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बनने के लिए आपके लिए जो है कि आपका रास्ता क्लियर हो जाता है आपके लिए दो रास्ते यहां से निकलते हैं। आप डायरेक्ट 10th पास के आपने 10th पास करने के बाद भी आप इलेक्ट्रिकल करना चाहते हैं। जाना चाहते हैं। कोल्ड नॉट एक्टिंग करता है वह 3 साल का रहता है 3 साल का डिप्लोमा कर लेते हैं। और डिप्लोमा करने के बाद आप जैसे पास होते हैं। तो आपके लिए सर्टिफिकेट जाता है इंजीनियरिंग डिप्लोमा का और इसके बाद जवाब के लिए प्राइवेट गवर्नमेंट सेक्टर जॉब निकलती है तो जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल पोस्ट अप्लाई कर सकते हैं। 

तो 3 साल से 10 साल के दसवीं के बाद सिर्फ 3 साल का एक रास्ता पर एकली हो जाता है दूसरा आफ 10th के बाद नहीं जाना चाहते हैं। तो फिर आप 23:12 तक करेंगे पीसीएम फिजिक्स केमिस्ट्री मैथ स्टीम सेल के बाद फिर जो एंट्रेंस एग्जाम होते हैं। इमेज एडवांस प्राइवेट कॉलेज में जाना चाहते एडवांस सोनी जी मैंस एडवांस एग्जाम आपकी रिकॉर्डिंग आपको प्राइवेट एंड गवर्नमेंट कॉलेज में एडमिशन मिल जाती है वह 4 साल की रहती है और आपको करना पड़ेगा। 

इसके बाद आपको इसके बाद लेने के बाद से यहां पर आप डायरेक्ट इंजीनियर के लिए अप्लाई कर सकते हैं। 2 प्लस 40 अटेंड के बारे डिप्लोमा करते हैं। दसवीं वह तो 3 साल बाद करते हैं। 3 साल का डिप्लोमा करते हैं। कॉलेज में एडमिशन लेते हैं। तो फिर आपको डिप्लोमा बीटेक की सेकंड ईयर में एडमिशन मिलता है जो खेलता है और 3 साल की बच्ची है तो 3 साल बाद भी आपको साल में आपकी बीवी आते मिलती है ओरिजिनल से आती है निबंध कॉल करके पर 4 साल कर दे तब बीच में मिलती है तो करूंगा यदि आप करना चाहते हैं। करना चाहते हैं। अच्छा खासा रोग रहना चाहते हैं।

तो फिर आप 10th के बाद डिप्लोमा करले इलेक्ट्रिकल इंजीनियर सी स्क्वायर फीट वह आपकी वैल्यूक आपकी आपके अंदर कॉन्फ्रेंस हो जाएगा कितने जाएगा उसके बाद जो उस व्यक्ति के पास नहीं होगा कर लेते तो फिर आपकी जॉब अप्रेंटिस कैसे रहती है प्राइवेट सेक्टर छोटे-छोटे लेकर सेक्टर में जॉब टेक्निकल ए टी चाय डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रिकल अब यहां पर आपको करना पड़ेगा आपको डायरेक्ट यदि जॉब चाहिए तो फिर आप डायरेक्ट प्राइवेट कांटेक्ट कांटेक्ट लिस्ट खेसारी जो कंपनी से जैसे बीएचईएल एनएचपीसी एनटीपीसी पावर कंजप्शन कंपनी कुछ आपको सैलरी जाना चाहते हैं। 

Career as an Electrical Engineer


तो इंग्लिश तो हम अब बता दे रिकॉर्डर में आप जॉब करते हैं। चाय डिप्लोमा डिग्री का जॉब स्टार्ट होता है गवर्नमेंट सेक्टर में भी वालों के लिए 40 से 45 हजार 50000 का भी सैलरी पैकेज आपको मंथली मिल सकता है नई प्राइवेट सेक्टर की तो प्राइवेट सेक्टर में सैलरी पैकेज काफी काम है वहां पर जब प्राइवेट सेक्टर में आप काम करते हैं। बढ़ता है तो इस पर आपका सैलरी पढ़ता रहता है तो सैलरी नहीं रहती है पर आपके नॉलेज इंजीनियर जाकर ज्यादा सैलरी पैकेज प्राइवेट सेक्टर में कम सैलरी मिलेगी यातायात जब स्वच्छ करते रहते हैं। 

इसके मैसेज पर तो इस तरीके का काफी अच्छा ब्रांच है जिसका जो है इसको कभी खत्म नहीं होने वाला है नहीं होता है नहीं बढ़ता है इसका जो कांस्टेंट्स का ग्राफ कैसे चलता रहता है।

जैसे मान लीजिए हमारे इंडिया में चंडेश्वर होता रहेगा पावर की डिमांड लगातार बनती रहेगी पावर के यूज़ करते रहेंगे तो कहने का मतलब लगाना पड़ेगी डिवाइस लगाना पड़ेगी कंप्लेंट लगाना पड़ेगी कमेंट मशीन खराब होंगे को सुधारने के लिए ठीक करने तो वहां पर एक डिमांड बनी हुई है तो कहने का मतलब आप इलेक्ट्रिशियन करते आपको जॉब मिल जाता है और एग्जांपल हमारे इंडियन जोएजेस्ट पावर ग्रिड है आपकी एनएचपीसी एनटीपीसी और इसके बाद आपका बीएचईएल टाटा पावर रिलायंस पावर जो बड़ी कंपनी है ट्राई कर सकते हैं।

अप्लाई और अपना ब्राइट करियर इलेक्ट्रिक क्षेत्र में बना सकते हैं। तो मित्र दोस्तों आपको यह लेफ्ट कल इंजीनियर से रिलेटेड बेसिक इनफार्मेशन का प्रयास किया क्या होता है सर आपको उससे आपको हेल्प मिलेगी आप अपडेट होंगे यदि इंफॉर्मेशन आपको वेलफुल लगे तो वीडियो को लाइक करें अपने दोस्तों से शेयर करें